जनपद में उत्कृष्ट कार्यों के लिए 10 फरवरी को पुरस्कृत होंगे इस जिले के BSA साहब

बेसिक शिक्षाधिकारी राकेश सिंह को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। भारत सरकार के मानव संसाधन विकास विभाग की ओर से आगामी 10 फरवरी को ऑनलाइन राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। यह जनपद के लिए शिक्षा के क्षेत्र में गौरव का विषय है कि अपने उत्कृष्ट कार्यों के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को यह पुरस्कार मिलेगा।




कोरोना संक्रमण के विषम परिस्थिति में ई पाठशाला, नवाचार व मोहल्ला क्लास के सफल संचालन में पूरे पूरे प्रदेश में वाराणसी जनपद का विशेष स्थान रहा। इसके अलावा मॉडल विद्यालय की स्थापना व विद्यालयों में आधारभूत संरचना को मजबूत करने की दिशा में भी महत्वपूर्ण कार्य किए गए। इन सब के आकलन के पश्चात भारत सरकार के मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा बीएसए राकेश सिंह को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में बीएसए राकेश सिंह ने कहा कि निश्चित रूप से यह पुरस्कार उनके मनोबल को बढ़ाएगा, जिससे जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में और बेहतर करने की ऊर्जा मिलेगी।


इस बाबत राकेश सिंह ने वाराणसी जनपद के शिक्षकों और कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सब के सहयोग से ही यह उपलब्धि हासिल हुई है। आगे भी सभी लोग टीम भावना के साथ कार्य करते हुए जनपद को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास करेंगे। बीएसए को पुरस्कार मिलने की सूचना के साथ ही शिक्षकों व कर्मियों में हर्ष का माहौल है शिक्षक व कर्मी लगातार उन्हें बधाई दे रहे हैं ।