बच्चों की शिक्षा के लिए खोले जाएंगे 200 टीवी चैनल


लखनऊ। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एवं पार्टी के चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेज रफ्तार से बढ़ती अर्थव्यवस्था वाला देश बन चुका है। अब देश की विकास दर 9.2 फीसदी हो गई है। उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा के लिए केंद्र सरकार 200 टीवी चैनल भी शुरू करने जा रही है। वे शनिवार को भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कभी इलेक्ट्रॉनिक सामानों का दूसरा बड़ा आयातक रहा भारत आज मोबाइल निर्माण करने वाला विश्व का दूसरा देश बन चुका है। 24 मार्च 2020 को जब लॉकडाउन लगा था तो देश में एक भी पीपीई किट नहीं बनती थी, लेकिन आज भारत 140 देशों में इसका निर्यात कर रहा है। यही नहीं दवाएं और वैक्सीन का निर्यात भी हो रहा है। ठाकुर ने आम बजट को देश की तरक्की वाला बजट बताते हुए कहा है कि बजट का सर्वाधिक हिस्सा यूपी के खाते में आया है। पीएम आवास योजना के तहत तीन करोड़ परिवारों को मकान देकर सरकार उन्हें लखपति बना चुकी है। 80 लाख और मकान बनाने के लिए मोदी सरकार ने बजट में 50 हजार करोड़ का प्रावधान किया है।

जल जीवन मिशन के तहत 9 करोड़ ग्रामीणों तक नल से जल की सुविधा दी जा चुकी है। कर की हिस्सेदारी से भी यूपी को सर्वाधिक हिस्सा मिलेगा। हाइवे, एक्सप्रेसवे और सड़कों के निर्माण के लिए सर्वाधिक राशि का प्रावधान यूपी के लिए किया गया है।