शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों को लेकर समाजवादी प्रदेश सचिव का बड़ा बयान, जानिए क्या क्या उन्होंने?


 शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों को लेकर समाजवादी प्रदेश सचिव का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा उन्होंने? 

वर्तमान भाजपा सरकार (Bjp बीजेपी government) का लोकतांत्रिक ढांचे से कोई लगाव नहीं है और आम जनमानस के दुख दर्द से भी इन्हें कुछ लेना देना नहीं है। ये लोग सिर्फ सत्ता में बने रहना चाहते है। चुनावी सफलता के लिए जनता को कुचलने और देश को तबाह करने वाली नीतियों को अपनाने में भाजपा को कोई संकोच नहीं है।



उक्त बातें सपा समाजवादी के प्रदेश सचिव विवेक रंजन ने शनिवार को महाकवि सूर्यकांत त्रिपाठी निराला और बसंत पंचमी के अवसर पर जनपद के युवा एवं छात्रों को सोशल मीडिया के माध्यम से संबोधित किया। उन्होंने प्रदेश में भर्तियों और छात्रसंघ चुनाव रोके जाने का जिक्र करते हुए कहा कि छात्रसंघ राजनीति की नर्सरी है। छात्रसंघ हमारे लोकतांत्रिक प्रणाली को मजबूती प्रदान करने का एक मजबूत स्तंभ है। सत्ता में बैठे लोग ऐसी संस्थाओं को अतिक्रमित कर लोकतंत्र को पंगु बनाने का सपना देख रहे है, जिसके खिलाफ छात्रों और युवाओं को एकजुट होकर जवाब देना होगा।


छात्रों के कंधे पर है देश का भविष्य


आज अगर ऐसे सत्तालोलुप मानसिकता को नहीं रोका गया, तो आने वाला समय वर्तमान पीढ़ी को माफ नहीं करेगा। यह बड़ी जिम्मेदारी युवा और छात्र आप के मजबूत कन्धों पर है। इतिहास गवाह है कि जब छात्र नौजवानों ने हुंकार भरी है। तब तब कोई भी अहंकारी सत्ता हो नेस्तनाबूत हो गई हैं।


उत्तर प्रदेश में युवाओं के नौकरियों में भर्तियों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान योगी सरकार "लाठी मार" और "लीक" सरकार है। लखनऊ में जब भी कोई संगठन अपनी समस्या सरकार तक पहुंचाने के लिए पहुंचा उसके सदस्यों को लाठियों से लहूलुहान किया गया। पहली बार महिला शिक्षा मित्रों ने सरकार के दरवाजे पर बैठकर अपने सर के बाल का मुण्डन कराया, जिसे हमारी परम्परा भी अशुभ मानती है, लेकिन सिर्फ कहने को संत हमारे मुख्यमंत्री योगी ने उन महिला शिक्षामित्रों का उपहास उड़ाया इससे दुर्भाग्यपूर्ण और क्या हो सकता है? अनुदेशकों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा गया।