43 विद्यालयों का जियो लोकेशन मिली त्रुटिपूर्ण

 महराजगंज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर अपलोड किए गए जिले के 43 विद्यालयों का जियो लोकेशन भिन्न मिल रहा है इससे केंद्र निर्धारण संबंधी कार्रवाई में लेटलतीफी हो रही है।




ऐसे में इन विद्यालयों के प्रधानाचार्यो को फिर से अपने विद्यालय के जियो लोकेशन को परिषद की वेबसाइट पर सात नवंबर तक अपलोड कराने को कहा गया है इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी मिलती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी संबंधित संस्थान के प्रधानाचार्यों की होगी।


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद को होने वाली परीक्षा के लिए केंद्रों के निर्धारण से पूर्व आसपास के विद्यालयों की स्थिति को भी देखा जाता है। विद्यालय को वास्तविक स्थिति के प्रदर्शित होने पर ही परिषद के जिम्मेदार दूरी का निर्धारण करने के साथ ही केंद्र का भी निर्धारण करते हैं।





43 विद्यालय की जो जियो लोकेशन परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कराया गया है, यह विद्यालय के मूल स्थान से भिन्न प्रदर्शित हो रहा है। ऐसे में परिषद ने उनकी सूची भेजते हुए उसे फिर से अपलोड कराने को कहा है।



जिन 43 विद्यालयों का लोकेशन त्रुटिपूर्ण मिला है उसमें से अधिकांश सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय तथा वित्तविहीन विद्यालय हैं। तीन राजकीय हाईस्कूल का भी लोकेशन पूर्ण मिला है, जिसे सोमवार तक प्रत्येक दशा में सही ढंग से अपलोड कराना होगा।