दो शिक्षक निलंबित, तीन पर कार्रवाई की लटकी तलवार, जानें क्या है मामला


 मिर्जापुर। जमालपुर ब्लॉक स्थित कंपोजिट विद्यालय महेचा में अनियमितता की शिकायत मिलने पर बीएसए गौतम प्रसाद ने प्रधानाध्यापक विवेकानंद सिंह व सहायक अध्यापिका सुमन को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने विद्यालय के तीन अनुदेशकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए खंड शिक्षाधिकारी को निर्देशित भी किया है।





बीएसए ने बताया कि निलंबन के बाद प्रधानाध्यापक को बीआरसी से संबद्ध किया गया है विद्यालय में एमडीएम वितरण में अनियमितता की शिकायत थी। दोनों ही शिक्षकों में आपस में समन्वय नहीं था। पठन-पाठन की भी समस्या थी। इससे विद्यालय का वातावरण दूषित हो रहा था। इसका असर बच्चों पर पड़ रहा था।  ग्रामीणों की शिकायत पर उन्होंने खंड शिक्षाधिकारी मड़िहान,
नरायनपुर व डीसी एमडीएम की समिति बनाकर जांच का निर्देश दिया था। टीम ने मौके पर जाकर पूरे प्रकरण की जांच को संबंधित लोगों से बात कर अपनी जांच की रिपोर्ट सौंप दी। बीएसए ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद शुक्रवार को प्रभारी प्रधानाध्यापक विवेकानंद सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए बीआरसी जमालपुर से संबद्ध कर दिया है। आरोप है कि कंपोजिट विद्यालय सहेवा जमालपुर का संविलियन होने के बाद से प्रभारी प्रधानाध्यापक सहायक अध्यापिका आदि के बीच में विवाद है प्रधान से भी इनका समन्वय नहीं था।