बीएसए के निरीक्षण में अनुपस्थित शिक्षकों का रोका गया वेतन


 

महराजगंज। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार सिंह ने शुक्रवार को जिले के पनियरा व फरेंदा क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण में अनुपस्थित मिले शिक्षकों का वेतन व शिक्षामित्रों का मानदेय रोकने का निर्देश दिया। विद्यालयों के शिथिल पर्यवेक्षण पर पनियरा की खंड शिक्षा अधिकारी गरिमा यादव को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया।






जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय खैचा दक्षिणी टोला की शिक्षिका प्रियंका पांडेय अनुपस्थित मिलीं। प्राथमिक विद्यालय जंगल बड़हरा में शिक्षक जसवीर सिंह अनुपस्थित मिले। फरेंदा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय धुसिया टोला में शिक्षक चंद्रपाल व शिक्षिका सरोज सिंह अनुपस्थित मिले। इसके साथ ही कंपोजिट विद्यालय डिंगुरी में अनुचर उमेश भी अनुपस्थित मिला। जिसपर सभी का एक दिन का वेतन रोका गया। वहीं, प्राथमिक विद्यालय बैजूडेहरा में शिक्षामित्र राकेश सिंह, कंपोजिट स्कूल डिंगरी में शिक्षामित्र हरीपाल गुप्ता व प्राथमिक विद्यालय माधोनगर में माधोनगर बदरी टोला के शिक्षामित्र वीरेंद्र कुमार के अनुपस्थित मिलने पर उनका मानदेय रोका गया।



पनियरा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय इलाहाबास में सिर्फ रसोइया ही मौजूद मिली, कोई शिक्षक अथवा शिक्षामित्र विद्यालय पर नहीं मिला। जिस पर बीएसए ने सभी का वेतन व मानदेय अगले आदेश तक रोक दिया है।