परिषदीय स्कूलों में 55 हजार से अधिक होंगे बच्चों के नए प्रवेश

भले ही शासन से इस बार अब तक नए प्रवेश का लक्ष्य नहीं मिला लेकिन विभागीय अधिकारियों का दावा है कि 55 हजार से अधिक बच्चों के परिषदीय स्कूलों में नए प्रवेश कराए जाएंगे। स्कूल चलो अभियान के तहत नए प्रवेश शुरु हो गए हैं।



जिले के समस्त परिषदीय स्कूलों में 55 हजार से अधिक बच्चों के नए प्रवेश होंगे। शिक्षा विभाग के अफसरों का दावा है कि कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा । बीच में स्कूल छोड़ चुके बच्चों का परिषदीय स्कूलों में दाखिला कराया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा। शासन के आदेश पर बेसिक स्कूल में अधिक से अधिक नए प्रवेश पर जोर दिया जाएगा। पिछले साल जिले में करीब 50 हजार बच्चों के नए प्रवेश स्कूलों में हुए थे। बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को स्कूलों में अधिक से अधिक बच्चों के प्रवेश कराने के निर्देश दे दिए हैं।

-------

परिषदीय स्कूलों में नए प्रवेश के लिए शासन से कोई लक्ष्य नहीं मिला है। गतवर्ष करीब 50 हजार बच्चों के नए प्रवेश हुए थे। इस बार 55 हजार से अधिक नए बच्चों के प्रवेश करने का लक्ष्य है। परिषदीय स्कूलों में स्कूल चलो अभियान के तहत नए प्रवेश शुरु हो गए हैं। 30 अप्रैल तक नए प्रवेश किए जाएंगे। 

जयकरन यादव, बीएसए बिजनौर।