एसडीएम व एबीएसए ने कस्तूरबा गांधी विद्यालय का किया निरीक्षण

 

विद्यालय की साफ सफाई व खाने की गुणवत्ता देखी छात्राओं से ली जानकारी




कैराना ।एसडीएम व एबीएसए ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में साफ सफाई व बच्चों को दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता भी देखी। साथ ही छात्राओं से पूछा कि कहीं कोई टीचर बिना वजह परेशान सी नहीं करता।


शनिवार को एसडीएम शिव प्रकाश यादव व एबीएसए सचिन रानी पानीपत रोड स्थित कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय पहुंचे। यहाँ पर एसडीएम ने छात्राओं से जानकारी ली। इसके अलावा शनिवार को बच्चों को दिए जाने वाली चना उड़द की दाल, पत्ता गोभी की सब्जी, सलाद व रोटी की गुणवत्ता भी देखी। साथ ही विद्यालय में साफ सफाई व बच्चों के रहने के कमरों का भी निरीक्षण किया। वहीं 31 मार्च को कक्षा 5 का सत्र पूरा हो जाने के कारण कक्षा-5 के सभी 30 बच्चे अपने माता-पिता के साथ चले गए थे निरीक्षण के दौरान विद्यालय में 64 बच्चे मौजूद थे।




एसडीएम शिव प्रकाश यादव ने बताया कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय का निरीक्षण किया गया था। खाना व साफ-सफाई सही पाई गई। साथ ही चेतावनी दी कि अगर शिक्षक की लापरवाही पाई गई तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


करीब 15 दिन पहले विद्यालय को दो छात्रा सगी बहन रात्रि में बेहोश हो गई थी छाओं के पिता ने आरोप लगाया था कि एबीएसए के निरीक्षण के दौरान उसकी पुत्रियों के शिकायत करने पर एक टीचर ने उसकी बेटियों को धमकाया था।


जिस कारण वो बेहोश हो गई थी।जबकि इसके कुछ ही दिन बाद विद्यालय की टीचर ने कोतवाली में तहरीर दी थी कि विद्यालय में पढ़ने वाली दोनों बहनों को पिता बिना वजह विद्यालय में आकर परेशान करता है और अश्लील टिप्पणी करने के साथ ही जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करता है। मामले में सीओ अमरदीप मौर्य ने बताया कि तहरीर मिली है तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है।