12वीं के वंचित छात्र भी दे सकेंगे प्रयोगात्मक परीक्षा


बहराइच,। यूपी बोर्ड ने प्रयोगात्मक परीक्षा से वंचित हुए परीक्षार्थियों को एक और मौका दिया है। प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर तीन कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। डीआईओएस की ओर से केंद्रों की सूची बोर्ड को भेज दी गई है। साथ ही वंचित परीक्षार्थियों का ब्योरा भी मांगा गया है।

यूपी बोर्ड बारहवीं की प्रयोगातमक परीक्षाएं हो चुकी हैं। निर्धारित तिथि पर आयोजित प्रयोगात्मक परीक्षा से सैकड़ों परीक्षार्थी वंचित रह गए थे। ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए परीक्षा परिषद ने एक और मौका दिया है, ताकि परीक्षार्थियों का श्रम व समय न बर्बाद हो । जिले में ऐसे परीक्षार्थियों की संख्या लगभग 200 के करीब है। हालाकि वास्तविक आंकड़ों को लेकर डीआईओएस की ओर से बोर्ड से सूची मांगी गई है। जिला मुख्यालय पर प्रयोगात्मक परीक्षा को लेकर राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज व गांधी इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है।

सीसी कैमरे की निगरानी में होगी परीक्षा : बहराइच । प्रयोगात्मक परीक्षा पूरी शुचितापूर्ण माहौल में कराई जाएगी। डीआईओएस ने बताया कि सीसी कैमरे की निगरानी में परीक्षार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षा होगी। इसकी सीडी तैयार कर बोर्ड को भेजी जाएगी।

बहराइच । दो दिवसीय प्रयोगात्मक परीक्षा को लेकर भी बोर्ड ही परीक्षकों को तैनाली करेगा। बाहर से आए या फिर जिले के ही विषय विशेषज्ञ शिक्षकों के देखरेख में परीक्षा कराई जाएगी।