छात्रों से हिंदी का उच्चारण कराकर किया उत्साहवर्धन


जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने मंगलवार को प्राथमिक विद्यालय मतापुर, प्राथमिक विद्यालय रामनगर भड़सरा, इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय चकताली एवं प्राथमिक विद्यालय भुवालपट्टी का औचक निरीक्षण कर शिक्षण व्यवस्था का जायजा लिया। प्राथमिक विद्यालय मातापुर के निरीक्षण के दौरान कक्षा दो के छात्र अध्यांश उपाध्याय एवं जयसूर्या पटेल से हिंदी का उच्चारण कराया और उनका उत्साहवर्धन भी किया।

प्राथमिक विद्यालय रामनगर भड़सरा के निरीक्षण के दौरान बच्चों से किताब पढ़वाई और पाया कि विद्यालय में शौचालय अच्छी दशा में है, पेयजल की उचित व्यवस्था है विद्यालय में सबमर्शिबल पंप लगाया गया है। प्राथमिक विद्यालय भुवालापट्टी निरीक्षण के दौरान बच्चों एवं शिक्षकों के उपस्थिति की जानकारी ली। प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया कि प्रेयर मीटिंग के दौरान बच्चों के नाखून, यूनिफॉर्म चेक किये जाएं. 

इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय चकताली के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को कक्षा दो की सृष्टि यादव ने हिंदी एवं इंग्लिश का उच्चारण और कक्षा पांच के आयुषी यादव, प्रिंश एवं खुशी यादव में संस्कृत में कविता सुनाई। उन्होंने निर्देश दिया कि मीनू के हिसाब से मध्यान भोजन दिया जाए।

जिलाधिकारी ने विद्यालयों में साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। इस मौके पर एमडीएम के जिला समन्वयक अरुण कुमार मौर्य, प्राथमिक विद्यालय मतापुर में सहायक अध्यापिका संगीता पांडेय, शिक्षामित्र भावना यादव, प्राथमिक विद्यालय भड़सरा में सहायक अध्यापक सुमन मौर्य, आरती सिंह, इंदुमती सिंह, मनोरमा इंग्लिश मीडियम पीएस चकताली में रोली अस्थाना, पूनम राव, डॉक्टर उषा सिंह आदि उपस्थित रहे.