शिक्षिका के पीटने से बच्चे की आंख चोटिल, केस दर्ज


शाहजहांपुर जिले में एक बच्चे की पिटाई के बाद उसकी एक आंख क्षतिग्रस्त हो जाने के मामले में शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ (सदर) अमित चौरसिया ने मंगलवार को बताया कि निगोही - थाना क्षेत्र के हरथेली गांव के प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका श्रुति सिंह पर आरोप है कि इस साल 27 जनवरी को उसने, अपनी कार पर खरोंच लगने के कारण गांव के ही एक बच्चे सौरभ को थप्पड़ मार दिया था, इसके चलते उसकी एक आंख में चोट लग गई थी। सीओ के मुताबिक मामले में अदालत के आदेश पर पुलिस ने शिक्षिका के खिलाफ गत चार मई को मारपीट और अंग-भंग करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है।

प्रारंभिक जांच में पाया गया कि पूर्व में जब शिकायत की गई थी, तब बच्चे को कम दिखाई दे रहा था और बाद में दिखना बंद हो गया। उन्होंने कहा कि बच्चा गंभीर रोग से पीड़ित है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कुमार गौरव ने बताया कि मामले में शिक्षिका ने भी अपना पक्ष रखा है। उनके अनुसार ग्रामीणों से पूछताछ में भी पता चला है कि बच्चा गंभीर बीमारी से पीड़ित है, इसलिए पूरे मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति बनाई गई है। उन्होंने बताया कि जिस दिन की घटना का उल्लेख किया गया है, उस दिन शिक्षिका अवकाश पर थी इसलिए घटना पर संदेह होने के कारण शिक्षिका को निलंबित नहीं किया गया है. मामले की जांच जारी है.