BSA ने बिना मान्यता चल रहे पांच प्राइवेट स्कूलों को किया सील कर बच्चों का नाम पास के परिषदीय विद्यालयों में लिखवाने का निर्देश

जौनपुर, क्षेत्र में बगैर मान्यता चल रहे दर्जनों कान्वेंट स्कूलों के खिलाफ बुधवार से कार्रवाई शुरू कर दी गयी। पहले दिन पांच स्कूलों पर कार्रवाई करते हुए विद्यालय के मुख्य गेट पर शिक्षा विभाग ने ताला लगाकर सील कर दिया। कार्रवाई से अन्य शिक्षण संस्थान के संचालकों में हड़कम्प मचा रहा। जिन स्कूलों में कार्रवाई की गयी है। वहां के बच्चों का नाम पास के परिषदीय विद्यालयों में लिखवाने का निर्देश दिया गया।


मालूम हो कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरख नाथ पटेल के पास शिकायत आ रही थी कि शाहगंज क्षेत्र में तमाम स्कूल बगैर मान्यता के संचालित हो रहे हैं। शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए बीएसए ने खण्ड शिक्षा अधिकारी अमरदीप जायसवाल को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। खण्ड शिक्षा अधिकारी अपनी टीम के साथ बुधवार को क्षेत्र में पहुंच गए। इसकी भनक तक किसी को लगने नहीं दी। कोतवाली क्षेत्र के बड़ागांव नहर के पास बगैर मान्यता के चल रहे अंग्रेजी माध्यम स्कूल सेंट नीम एवं नेशनल स्कूल पर छापेमारी की। मौके पर स्कूल के मान्यता का पेपर संचालक नहीं दिखा पाए। जिसके चलते खंड शिक्षा अधिकारी ने ताला जड़ दिया।


नगर के नई आबादी मोहल्ला स्थित लिटिल फ्लावर एलीमेन्ट्री स्कूल, कौडिया गांव स्थित सेण्ट जोहन्नस पब्लिक स्कूल, खुटहन रोड़ स्थित तेजस चिल्ड्रेन अकादमी पर भी छापेमारी की गई। विद्यालय संचालक मान्यता का पेपर नहीं दिखा पाए। इन स्कूलों में तालाबंदी करायी गयी। खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कई विद्यालय बगैर मान्यता के चलने की खबर मिली है। आगे भी छापेमारी करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान प्रमुख रुप से प्रधानाध्यापक डा. रत्नेश सिंह, डा. अभिषेक सिंह, नोडल संकुल बड़ागांव बुधिराम रामयश विश्वकर्मा मौजूद रहे।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet