बगैर अनुमति न छोड़ें विद्यालय, सफाई रखें दुरुस्त


श्रावस्ती। भिनगा स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय व आईटीआई का आकस्मिक निरीक्षण शुक्रवार को जिलाधिकारी कृतिका शर्मा ने ने किया। इस दौरान साफ सफाई की व्यवस्था को संतोषजनक न पाते हुए डीएम ने नाराजगी जताते हुए इसे तत्काल दुरुस्त बनाने को कहा। निर्देश दिया कि बिना अनुमति के कोई भी कर्मचारी व शिक्षक विद्यालय परिसर न छोड़े। ऐसे मामले में शिथिलता बरतने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई के घेरे में लाया जाएगा।

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पहुंची डीएम ने बच्चों को दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता को जांचने परखने के लिए छात्राओं से सीधा संवाद भी किया। इसके बाद उन्होंने परिसर के साथ ही रसोई घर, कार्यालय, गैलरी व छात्रावास का निरीक्षण कर वहां की साफ सफाई की व्यवस्था को देखा। परिसर व छात्रावास में सफाई व्यवस्था दुरुस्त न होने के साथ ही कुछ अन्य खामियां भी मिली।
जिन्हें प्राथमिकता पर दुरुस्त कराने के लिए कहा गया। इसके बाद डीएम निरीक्षण के लिए राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भिनगा पहुंच कर वहां उपस्थिति पंजिका, छात्र-छात्राओं के प्रवेश व द्वितीय वर्ष में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले छात्र- छात्राओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।