नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान न होने पर आपत्ति


औरैया : माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई के सदस्यों ने शासनादेश के बावजूद नए शिक्षकों का वेतन भुगतान न किए जाने पर विरोध जताया। मंगलवार को धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा।

प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य व जिलाध्यक्ष सुनील मिश्र ने बताया कि शासन ने नए शिक्षकों का वेतन भुगतान दीपावली पर करने का आदेश दिया था, लेकिन एक भी शिक्षक को वेतन नहीं दिया गया।
जिला विद्यालय निरीक्षक श्याम प्रकाश यादव को प्रार्थनापत्र देकर कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई। शक्षकों की इसके अलावा तदर्थ शिक्षकों नियुक्ति तब की गई, जब आयोग से नियुक्तियां नहीं हो रही थीं। ऐसे शिक्षकों के परिवार पूरी तरह वेतन पर आश्रित है। दीपावली के ठीक पूर्व 25 से 30 वर्ष से सेवारत शिक्षकों की सेवाएं समाप्त कर दी गईं। जिससे बच्चों की शिक्षा दीक्षा व पालन पोषण का आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा। मोहित कुमार यादव, जगदीश नारायण त्रिपाठी, गौरव यादव, शिववीर, साध्येस सिंह सेंगर, सुरेंद्र सिंह चौहान, राम प्रकाश दीक्षित आदि उपस्थित रहे।