BLO ड्यूटी में लापरवाही पर कई शिक्षक व शिक्षामित्रों का कटा एक दिन का वेतन

 सलेमपुर। निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर दस शिक्षकों व सात शिक्षामित्रों के एक दिन का वेतन काट दिया गया। यह कार्रवाई एसडीएम श्याम मणि त्रिपाठी की संस्तुति पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शालिनी श्रीवास्तव ने की है।


लोकसभा चुनाव की तैयारियों के क्रम में तहसील क्षेत्र में 351 बूथ बनाया गया है। फोटोयुक्त मतदान सूची पुनरीक्षण के लिए अफसर ने कई बार बीएलओ के साथ बैठक कर कार्य को गंभीरता से करने का निर्देश दिया। जिसके बाद 293 बूथ के बीएलओ ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर समय से फार्म मुख्यालय को जमा कर दिया। जबकि शिक्षा विभाग के सात प्रधानाध्यापक, 23 सहायक अध्यापक, 10 शिक्षामित्र और एक अनुदेशक के साथ स्वास्थ्य विभाग की दो आशा, ग्राम पंचायत विभाग के 10 रोजगार सेवक, चार पंचायत सहायक समेत 58 बीएलओ लापरवाही करते रहे।







इन्हें कई बार नोटिस भी दिया गया। एसडीएम ने जिलाधिकारी समेत हर विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। एसडीएम के पत्र भेजने के बाद आधे से अधिक बीएलओ ने अपनी जिम्मेदारी को आनन-फानन पूरा कर दिया। वहीं नौ शिक्षक, एक प्रधानाध्यापक सात शिक्षा मित्र व एक रोजगार सेवक ने अपना काम पूरा नहीं किया। इसमें रोजगार सेवक को छोड़ शिक्षा विभाग के 17 लापरवाह कर्मचारियों का बीएसए ने एक दिन का वेतन काट दिया। बीएसए शालिनी श्रीवास्तव ने बताया कि एसडीएम के पत्र पर सभी लापरवाह कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटकर विभागीय कार्रवाई की गई है।