सावधान: ठगी का नया तरीका आया सामने, टीचर बनकर परिजन से मांगे कागजात, कुछ देर में बैंक खाते से उड़ गई रकम


गांव रिंढाना निवासी रविंद्र ने बताया कि उनके पांच बेटी व एक बेटा है। उनके बच्चे गांव के राजकीय विद्यालय में पढ़ते हैं। उनके पास सात दिसंबर को एक नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को स्कूल का अध्यापक बताया था।


सोनीपत के गोहाना के गांव रिंढाना में ग्रामीण को झांसे में लेकर साइबर ठग ने एक लाख रुपये की ठगी कर दी। साइबर ठग ने अध्यापक बन 15 हजार रुपये पीड़ित की बेटी के नाम पर खाते में डालने का झांसा देकर कागजात व्हाट्सएप पर लेकर ठगी की है। अभिभावक के बयान पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

गांव रिंढाना निवासी रविंद्र ने बताया कि उनके पांच बेटी व एक बेटा है। उनके बच्चे गांव के राजकीय विद्यालय में पढ़ते हैं। उनके पास सात दिसंबर को एक नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को स्कूल का अध्यापक बताया और कहा कि आपकी बेटी के नाम पर 15 हजार रुपये आए हैं। उन्हें आपके खाते में डालना है। इसके लिए साइबर ठग ने आधार कार्ड, पेन कार्ड, बैंक की कॉपी व अन्य कागजात व्हाट्सएप पर भेजने को कहा। 





पीड़ित ने अपने कागजात उनके नंबर पर भेज दिए। इसके बाद पीड़ित के बैंक खाते से 99638 रुपये निकल गए। तब पीड़ित को ठगी का पता लगा तो उसने बरोदा थाना पुलिस को शिकायत दी। इसके बाद बैंक खाते को बंद करा दिया गया। पुलिस ने साइबर ठगी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

अभिभावक ने बेटी के नाम पर खाते में रुपये डालने का झांसा देकर ठगी का आरोप लगाया है। मुकदमा दर्ज कर लिया है। रमेश चंद्र, प्रभारी, थाना बरोदा।