कायाकल्प करने में पिछड़े पर तो आठ अधिकारियों पर हुई कार्रवाई

 

बस्ती,  । डीपीआरओ ने आठ सहायक विकास अधिकारी पंचायत का वेतन अगले आदेश तक रोक दिया है। यह कार्रवाई कायाकल्प योजना में लापरवाही के चलते की गई। इसी मामले में डीएम ने डीपीआरओ का वेतन रोक दिया है।

डीपीआरओ रतन कुमार ने अपने कार्यालय आदेश में कहा है कि कायाकल्प योजना में विकास खंड बहादुरपुर, बनकटी, बस्ती सदर, दुबौलिया, गौर, कप्तानगंज, कुदरहा, रुधौली और विक्रमजोत ब्लॉक पिछड़ गया है। परिषदीय विद्यालयों में दिव्यांग शौचालय निर्माण, फर्नीचर की व्यवस्था, बालक-बालिका शौचालय की मरम्मत, टायलीकरण और उप स्वास्थ्य केंद्रों के कायाकल्प की प्रगति काफी खराब है। इसके चलते इन ब्लॉकों के एडीओ पंचायत के वेतन रोकने का डीएम से अनुमोदन लिया गया।




डीएम से अनुमोदन मिलने के बाद एडीओ पंचायत बहादुरपुर और बस्ती सदर जय प्रकाश राय, बनकटी के गिरजेश कुमार श्रीवास्तव, दुबौलिया के सूर्य प्रकाश यादव, गौर के श्याम बिहारी, कप्तानगंज के सहजराम, कुदरहा के सुभाष चंद्र, रुधौली के अवधेश कुमार, विक्रमजोत के रमेशचंद्र यादव का वेतन रोक दिया गया। सभी संबंधित एडीओ पंचायत को निर्देशित किया जाता है कि वह एक सप्ताह में अपने ब्लॉक में संबंधित कार्य को शत-प्रतिशत पूरा करावें। साथ में कार्य नहीं होने पर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें। अन्यथा की दशा में उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित कर दी जाएगी। वेतन रोकने की सूचना डीएम, सीडीओ, सीटीओ, बीडीओ और बिल लिपिक को भेज दी गई है।