बीती ठण्ड अब पुनः टाइम एंड मोशन स्टडी के आधार पर संचालित होंगे बेसिक स्कूल

 

प्रयागराज। प्रदेशभर के परिषदीय एवं मान्यता प्राप्त आठवीं तक के विद्यालय सोमवार से सुबह नौ से तीन बजे तक खुलेंगे। इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने शुक्रवार को आदेश जारी किया।



 शीतलहर के कारण 23 जनवरी को जारी आदेश में सुबह दस से तीन बजे तक स्कूल खोलने का आदेश दिया था। गौरतलब है कि प्रयागराज के बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने छह फरवरी को ही स्कूलों का टाइमिंग बदलकर सुबह नौ से तीन बजे तक कर दिया था।



बीते दिनों दिनों पड़ी सर्दी के बाद अब राहत मिल गई है। दिन में अच्छी धूप निकलने के साथ ही यूपी के स्कूलों के संचालन में भी परिवर्तन किया गया है। बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रदेश के सभी परिषदीय विद्यालयों में कक्षाओं के संचालन का समय घटा दिया है। बेसिक शिक्षा परिषद सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 12 फरवरी से प्रदेश के सभी सकूल अब सुबह नौ बजे से संचालित किए जाएंगे। सर्दी के चलते पहले ये स्कूल सुबह 10 बजे से संचालित हो रहे थे। सचिव प्रताप सिंह बघेल के आदेश के अनुसार 12 फरवरी से परिषदीय और मान्यता प्राप्त स्कूल पहले की तरह नौ बजे से खुलेंगे और तीन बजे छुट्टी होगी। बतादें कि भीषण सर्दी और शीतलहर के चलते 23 जनवरी को कक्षा आठ तक की कक्षाओं में समय का परिवर्तन किया गया था। इसके बाद से ये कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक संचालित की जा रही थीं। बीते दो-तीन दिनों से मौसम पहले से काफी बेहतर हो गया है। मौसम को देखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद ने दोबारा से पुराने समय पर कक्षाओं को संचालित करने का फैसला लिया है।