बेसिक शिक्षा के वेतन अनुदान का बजट जारी, आज मिलेगा वेतन


 प्रयागराज, वित्तीय वर्ष 2024-25 के शुरुआत का महीना होने पर बजट के अभाव में बेसिक शिक्षा के शिक्षकों एवं शिक्षणेतर कर्मचारियों को अप्रैल माह का वेतन विलंब से मिलने की आशंका थी, लेकिन अब देर नहीं होगी। बेसिक शिक्षा निदेशक एवं अध्यक्ष बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से वित्त नियंत्रक ने सत्र के प्रथम तीन माह के लिए धनराशि आवंटित कर दी है। ऐसे में अब गुरुवार को अप्रैल माह का वेतन निर्गत हो जाने की उम्मीद है।


बेसिक शिक्षा परिषद के मुख्यालय/क्षेत्रीय कार्यालयों,
सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल एवं केजी/नर्सरी, बेसिक शिक्षा परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों एवं शिक्षणेतर कर्मचारियों के सत्र के प्रथम तीन माह अप्रैल, मई और जून के वेतन के लिए वित्त नियंत्रक शिवराम ने जनपदवार धनराशि आवंटित कर दी है। बेसिक शिक्षा के प्रदेश के सभी वित्त एवं लेखाधिकारी को इस संबंध में पत्र भी जारी किया है। कहा है कि आवंटित धनराशि का व्यय उसी प्रयोजन पर किया जाएगा, जिसके लिए धनराशि आवंटित की गई है। इस मद में आवंटित अनुदान का लेखा-जोखा अलग से रखने के निर्देश दिए हैं, ताकि मुख्यालय से सूचना मांगे जाने पर व्यय विवरण उपलब्ध हो सके।

मामले पर उत्तर प्रदेश बीटीसी. शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा है कि वित्तीय वर्ष का पहला महीना होने से वेतन में विलंब की आशंका थी।