बीईओ की अभद्रता से क्षुब्ध शिक्षकों ने बीआरसी पर किया प्रदर्शन

आजमगढ़ 
शिक्षा क्षेत्र जहानागंज के शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी जहानागंज पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए बीआरसी पर धरना प्रदर्शन किए। इसके बाद उन्होंने जिला मुख्यालय पहुंचकर बीएसए को ज्ञापन सौंपकर मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की। आरोप है कि वह विद्यालयों का निरीक्षण कर रही हैं और उपस्थित होने के बाद भी अनुपस्थित दिखाकर उन्हें कार्यालय बुला रही हैं।




शिक्षकों ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. कल्पना सुबह 7ः45 पर निरीक्षण करते हुए जहानागंज ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मंदे पहुंचीं। इस दौरान विद्यालय पर सहायक अध्यापक रामसागर सरोज और अनुचर उपस्थित थे। वहीं प्रधानाध्यापक एवं एक सहायक अध्यापिका गांव में बच्चों से संपर्क करने के लिए गई हुई थीं। इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. कल्पना ने उपस्थिति रजिस्टर मांगा। तब तक गांव में से दोनों लोग उपस्थित हो गए। रामसागर सरोज सहायक अध्यापक ने बीईओ से अनुरोध किया कि इन लोगों को अनुपस्थित मत करिए।

इसी पर खंड शिक्षा अधिकारी गुस्से में आ गईं और अपशब्दों का प्रयोग करते हुई शिक्षक पर बरस पड़ी। प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने उनपर पैसा मांगने का आरोप लगाया है। शिक्षकों का कहना है कि उन्होंने इसका विरोध किया तो उनके साथ आए व्यक्ति ने भी उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। इसकी सूचना अन्य शिक्षकों को मिली तो सभी बीआरसी पर एकत्रित हो गए और खंड शिक्षा अधिकारी का विरोध करने लगे।


मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों की बात सुनी। इसके बाद उनसे प्रार्थना पत्र लिए और जांच कर कार्रवाई करने का आश्वास दिया। इसके बाद सभी शिक्षक बीएसए कार्यालय पहुंचेश। जहां पर बीएसए को ज्ञापन सौंपा और मामले में कार्रवाई की मांग की। बीएसए ने इस मामले में एक दिन का शिक्षकों से समय मांगा है।