अब वीडियो क्लिप से पढ़ाएंगे गुरुजी


प्रतापगढ़। कोरोना संक्रमण से बचाव के निर्देशों के बाद माध्यमिक विद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन की तैयारी शुरू हो गई है। कक्षा 11वीं व 12वीं के छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन क्लास देने के लिए विषयवार शिक्षक ग्रुप बनाएंगे। इसके अलावा वीडियो क्लिप के जरिए भी पढ़ाई कराई जाएगी।

कोरोना की पहली व दूसरी लहर के दौरान लॉकडाउन में विद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन शुरू किया गया था। अब फिर तीसरी लहर शुरू होने के बाद शासन ने ऑनलाइन क्लास संचालन का निर्देश दिया है। बृहस्पतिवार को विद्यालयों में दिनभर इसकी तैयारियां होती रहीं।

कक्षा 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों की सूची तैयार की गई। उनके व्हाट्सएप नंबर एकत्र किए गए। सभी विषयों के शिक्षकों ने अपने-अपने ग्रुप तैयार किए। इसके बाद बच्चों को फोन कर क्लास टाइम की जानकारी दी गई। बच्चों को ग्रुप में सभी शिक्षक अपने-अपने विषय का वीडियो क्लिप बनाकर भेजेंगे। क्लास लेने के बाद वे में बच्चों को जो भी दिक्कत होगी, वे ग्रुप में भेजकर अवगत कराएंगे। इसके अलावा ग्रुप में वर्कशीट भी भेजी जाएगी। डीआईओएस डॉ. सर्वदानंद ने बताया कि ऑनलाइन क्लास में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिक्षकों को नियमित क्लास लेनी होगी।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇