जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का पीएनपी पर प्रदर्शन

एडेड जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षक भर्ती का परिणाम जारी होने के बाद भी प्रक्रिया में हो रही देरी से शुक्रवार को अभ्यर्थियों का आक्रोश फूट पड़ा। सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय (पीएनपी) पर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। अभ्यर्थियों का आरोप है कि पीएनपी सचिव अभ्यर्थियों को बरगला रहे हैं। पीएनपी ने अभी तक शिक्षा निदेशालय को परिणाम की हार्डकापी नहीं भेजी है। जबकि अभ्यर्थियों को बताया कि परिणाम निदेशालय भेज दिया गया है। अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस पहुंची। पुलिस ने उन्हें हटाने का प्रयास किया लेकिन अभ्यर्थी नहीं माने। शाम को कार्यालय बंद होने के बाद भी अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन पर अड़े रहे।


अभ्यर्थियों का कहना है कि एडेड जूनियर हाईस्कूल में शिक्षक भर्ती परीक्षा का विज्ञापन फरवरी में आया था। 17 अक्तूबर को भर्ती परीक्षा हुई एवं 15 नवंबर को परिणाम जारी किया गया। इसके बाद भी प्रक्रिया आगे न बढ़ने पर अभ्यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय प्रयागराज और लखनऊ, एससीईआरटी में धरना दिया। अभ्यर्थियों का दावा है कि वहां बताया गया कि अभी तक परीक्षा फल प्राप्त नहीं हुआ है जिससे प्रक्रिया रुकी है।

अभ्यर्थी बृहस्पतिवार को अभ्यर्थी पीएनपी सचिव से मिले तो परिणाम भेजने का डिस्पैच नंबर दिया। अभ्यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय में संपर्क किया तो पता चला कि इस डिस्पैच नंबर पर पीएनपी की ओर से कुछ नहीं भेजा गया है। इससे नाराज अभ्यर्थी बारिश में भी शुक्रवार को परीक्षा नियामक कार्यालय पर धरने पर बैठ गए। प्रदर्शन में संदीप वर्मा, चंद्र प्रताप सिंह, आकाश सिंह,  हरिओम राजपूत, ज्ञानेन्द्र सिंह बंटी, शिवम, अर्पित सिंह आदि मौजूद रहे।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇