सरकारी विभागों में खाली पदों पर भर्ती की मांग लेकर बेरोजगारों ने सड़कों पर बजाई थाली, जानिए किस विभाग में कितने पद हैं रिक्त

सरकारी विभागों में खाली पदों पर भर्ती की मांग लेकर सैकड़ों बेरोजगार युवाओं ने मंगलवार की रात विभिन्न मोहल्लों में सड़क पर उतरकर थाली बजाई। सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए उसी प्रकार ताली-थाली कार्यक्रम किया गया, जिस प्रकार प्रधानमंत्री के आह्वान पर कोरोना को भगाने के लिए लोगों ने थाली बजाई थी।


व्हाट्सएप ग्रुपों पर थाली बजाने की अपील वायरल हुई और देखते ही देखते सैकड़ों युवा मंगलवार रात 9 से 11 बजे के बीच सड़कों पर उतर आए। सलोरी, गोविंदपुर, छोटा बघाड़ा और अल्लापुर आदि डेलीगेसी में प्रतियोगी छात्र हाथ में थाली लेकर बजाते दिखे। कई छात्र बाइक पर बैठकर थाली बजाते घूमते देखे गए। युवाओं का दावा है कि बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में सहायक अध्यापकों के 97 हजार पद खाली हैं।

सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों के 27 हजार, राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के 12 हजार, पुलिस विभाग में 52 हजार, लेखपाल समेत समूह ग के 50 हजार पद खाली हैं। उच्च प्राथमिक स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों के 48 हजार के अलावा तकनीकी संवर्ग आदि में भर्ती नहीं हो रही। विधानसभा चुनाव की अधिसूचना कभी भी जारी हो सकती है इसलिए कोई चयन प्रक्रिया शुरू होने के आसार नहीं हैं।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇