टीईटी 2021: सॉल्वर गैंग के सरगना की जमानत खारिज


जिला न्यायालय ने टीईटी परीक्षा 2021 में अभ्यर्थियों से धन प्राप्त कर सॉल्वर के माध्यम से पास कराने वाले गिरोह के मुख्य सरगना आरोपी राजेंद्र कुमार पटेल की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। यह आदेश अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार श्रीवास्तव ने एडीजीसी अखिलेश सिंह बिसेन एवं राधा को सुन कर दिया है।

प्रकरण नैनी थाने का है। पुलिस उप निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 28 नवंबर 2021 को छिवकी स्टेशन के पास टीईटी परीक्षा 2021 में सॉल्वर गैंग के मुख्य सरगना राजेंद्र कुमार पटेल सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से आधार कार्ड, मोबाइल और मोबाइल में उनके व्हाट्सएप के माध्यम से व्यक्तियों से की गई वार्ता एवं अलग-अलग आरोपितों के पास से बरामद किए गए।


कुल 50 हजार रुपये बरामद किए गए थे। मुख्य आरोपी राजेंद्र कुमार पटेल के पास से 40 हजार रुपये बरामद किए गए थे। अभियुक्त की ओर से बचाव में कहा गया कि वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है। पुलिस ने उसे झूठा फंसा दिया है। अभियुक्त पर आरोप है कि अभ्यर्थियों से धन प्राप्त कर सॉल्वर के माध्यम से टीईटी परीक्षा पास कराने का एक संगठित गिरोह है। जिसका अभियुक्त मुख्य संचालक है। अपराध की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर दी है। 

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇