तकनीकी जानकारी के अभाव में डेटा अपलोड़ करने में गुरुजी हो रहे फेल,ये हैं दिक्कतें

 

तकनीकी जानकारी के अभाव में डेटा अपलोड़ करने में गुरुजी हो रहे फेल,ये हैं दिक्कतें 

माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को अपने यहां कार्यरत शिक्षकों teachers का डेटा यूपी बोर्ड UP Board की साइट पर अपलोड करना है। मगर कई कालेजों से शिक्षकों teachers का डेटा अपलोड लापरवाही के चलते नहीं किया जा रहा तो कई में तकनीकी जानकारी के अभाव में गुरुजी guruji डेटा अपलोड करने में फेल हो रहे हैं। अपलोड upload हो रहा शिक्षकों का डेटा



यूपी बोर्ड UP Board परीक्षा में शिक्षकों व प्रधानाचार्यों की कक्ष निरीक्षक के तौर पर ड्यूटी Duty बोर्ड से आनलाइन माध्यम से लगकर आएगी। इसलिए शिक्षकों का डेटा अपलोड कराया जा रहा है। मगर शनिवार दोपहर तीन बजे तक जिले के 577 विद्यालयों की ओर से डेटा अपलोड नहीं किया गया। कुछ प्रधानाचार्य डेटा भर रहे थे लेकिन फाइनल सबमिट टीचर teachers डेटा पर क्लिक नहीं कर रहे थे। जिससे डेटा अंतिम तौर पर अपलोड नहीं हो पा रहा था।

 
फिर डीआइओएस कार्यालय से शिक्षकों के इंटरनेट मीडिया ग्रुप media group पर संदेश डाला गया कि डेटा भरने के बाद फाइनल सबमिट पर क्लिक जरूर करें। तभी डेटा अपलोड होगा। डीआइओएस DIOS डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि 28 फरवरी तक अंतिम समय सीमा निर्धारित की गई है। तय समय तक जिनकी ओर से डेटा अपलोड नहीं किया जाएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसके जिम्मेदार प्रधानाचार्य होंगे।