UPTET Result 2021 Update: यूपीटीईटी रिजल्ट डेट में हुआ बदलाव, ये है लेटेस्ट अपडेट

UPTET 2021 में शामिल होने वाले छात्रों का रिजल्ट के लिए इंतजार और बढ़ गया है.  UPTET Result 2021 फरवरी में घोषित नहीं किए जाएंगे, बल्कि 10 मार्च, 2022 के बाद ही रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं. राज्‍य में जारी विधानसभा चुनावों को ध्‍यान में रखते हुए UPTET result 2021 रिजल्ट स्थगित कर दिया गया है. UPTET 2021 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी किया जाएगा.

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकरण अनिल भूषण चतुर्वेदी, द्वारा सरकार को भेजे पत्र में अनामिका सिंह ने चिंता व्यक्त की है. उन्होंने चुनाव के दौरान लागू आदर्श आचार संहिता के चलते मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 15 फरवरी को हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में टीईटी के नतीजे टालने की सिफारिश की थी.



UPTET 2021 Result: ऐसे चेक कर पाएंगे रिजल्ट

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं. 

स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए "UPTET 2021 result" लिंक (एक्टिव होने पर) पर क्लिक करें. 

स्टेप 3: नया पेज खुलेगा, जिसमें मांगी गई जानकारियां दर्ज करें. 

स्टेप 4: अब सबमिट करें रिजल्ट स्क्रीन पर कैंडिडेट का रिजल्ट होगा.

स्टेप 5 : कैंडिडेट इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.

UPTET 2021 परीक्षा 23 जनवरी 2022 को प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5 वीं के लिए) और माध्यमिक स्तर (कक्षा 6 से 8 वीं के लिए) के लिए आयोजित की गई थी. परीक्षा में शामिल होने के लिए 21 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. 18 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं. UPTET उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में प्राथमिक (कक्षा 1 से 5) और उच्च प्राथमिक (कक्षा 6 से 8) कक्षाओं के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए एक योग्यता परीक्षा है.