क्यों नहीं हुआ खाते का परिवर्तन, बीईओ से बीएसए ने मांगा जवाब

 हाथरस

पूर्व माध्यमिक विद्यालय सासनी के बैंक अकाउंट से निलंबित शिक्षक द्वारा निकाली गई धनराशि के मामले में विभागीय जांच चल रही है। अब बीएसए ने इसे लेकर बीईओ को नोटिस जारी किया है। जिसमें स्कूल का खाता प्रभारी प्रधानाध्यापक के नाम न किए जाने का कारण पूछा है। बीएसए ने पूछा है कि आखिर, क्यों खाते का परिवर्तन नहीं किया गया।



उल्लेखनीय है कि कस्बा सासनी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात रहे संजय शर्मा को अक्टूबर 2021 में विभिन्न अनियमितताओं के चलते निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के बाद एक शिक्षिका को स्कूल का प्रभारी बनाया गया था। इसके साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी को स्कूल का खाता दूसरे शिक्षक के नाम कराए जाने का आदेश बीएसए ने बीईओ को दिए थे।

इस बीच बैंक खाते में संजय शर्मा का नाम चलता रहा और इसी का फायदा उठाते हुए निलंबित शिक्षक संजय ने स्कूल के खाते से चेक के माध्यम से 53 हजार रुपये निकाल लिए। मामले की शिकायत जिलाधिकारी तक पहुंची। जिस पर बीएसए ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश किए। बीएसए शाहीन ने बताया कि इस संबंध में बीईओ को नोटिस जारी किया गया है। जिसमें स्कूल का खाता प्रभारी प्रधानाध्यापिका के नाम न किए जाने का कारण पूछा है। संवाद