प्रधानाध्यापक की वेतन वृद्धि शिक्षकों का रोका वेतन



बुलंदशहर : परिषदीय स्कूल में आए दिन बच्चों से पढ़ाई के अलावा अन्य कार्य कराने पर अब प्रशासन सख्त हो गया है। अब बच्चों से घास कटवाने के सामने आए वीडियो का डीएम ने संज्ञान लिया। जिस पर खंड शिक्षाधिकारी ने शिक्षकों सहित स्टाफ पर कड़ी कार्रवाई की है। इसमें प्रधानाध्यापक की वेतन वृद्धि रोकने और शिक्षकों सहित समस्त स्टाफ का माहभर के वेतन रोकने की संस्तुति कर रिपोर्ट सौंपी है।

मामला ऊंचागांव ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय महमूदपुर कपसाई में शनिवार को सामने आया। जहां स्कूल प्रांगण में कुछ बच्चों से घास काटवाई जा रही थी। इस मामले का वीडियो वायरल होने पर डीएम ने इसका संज्ञान लिया। बेसिक शिक्षा विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर खंड शिक्षाधिकारी गिरीश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले की पड़ताल की। स्कूल समय में बच्चों से घास कटवाने पर नाराजगी जताई। प्रधानाध्यापक की लापरवाही पर एक वेतन वृद्धि रोकने की संस्तुति की। साथ ही समस्त शिक्षक एवं स्टाफ का एक माह का वेतन अवरूद्ध करने की संस्तुति के साथ रिपोर्ट बीएसए सहित उच्चाधिकारियों को सौंपी है। खंड शिक्षाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर बीएसए कार्रवाई का शिंकजा कसेंगे। शिक्षकों का कहना है कि वह किचिन गार्डन तैयार करा रहे थे। बच्चे उनका सहयोग कर रहे थे। जिसका वीडियो बनाकर वायरल कर गलत तरीके से पूरे मामले को पेश किया गया है।

बीएसए ने कहा कि उच्च प्राथमिक विद्यालय महमूदपुर कपसाई के शिक्षकों सहित स्टाफ पर खंड शिक्षाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अन्य विद्यालयों में बच्चों से पढ़ाई के अलावा अन्य कार्य करने पर सख्ती की जाएगी। ऐसे मामले अन्य कहीं अब प्रकाश में आएंगे तो संबंधित शिक्षकों की बर्खास्त की कार्रवाई की जाएगी।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇