रिटायर शिक्षक को अगवा कर लूट , जाने पूरा मामला


गोरखपुर के कैंट इलाके के गुरुंग तिराहा से रिटायर शिक्षक को अगवा कर 50 हजार रुपये की लूट करने के आरोपियों को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पुलिस ने सीसी टीवी कैमरे की मदद से पहचान कर कूड़ाघाट के पास से पकड़ा। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल जीप और 45 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं।



पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुशीनगर जिले के कसया इलाके के कनखोरिया गांव निवासी उमेश चौहान और चेगौना सुमाली गांव निवासी अहमद के रूप में हुई है। इंस्पेक्टर कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि सिंघड़िया गैस गोदाम गली निवासी रिटायर शिक्षक हरिहर प्रसाद तिवारी 28 अप्रैल 2022 को कूड़ाघाट स्थित पीएनबी से 50 हजार रुपये निकाल कर गुरुंग तिराहा पर आटो का इंतजार कर रहे थे।

इसी दौरान जीप सवार दो बदमाशों ने घर छोड़ने का झांसा देकर उन्हें अगवा कर लिया। जान से मारने की धमकी देकर जेब में रखे रुपये निकालकर कुसम्ही जंगल में गाड़ी से नीचे फेंककर फरार हो गए। हरिहर प्रसाद ने जीप के नंबर प्लेट का अंतिम चार अंक नोट कर लिया।

घटना की जानकारी होने पर कैंट पुलिस ने छानबीन की। शुक्रवार को थाने पहुंचे रिटायर शिक्षक ने तहरीर दी। अज्ञात के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर सर्विलांस व सीसी कैमरा फुटेज से बदमाशों की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇