यह कार्यालय शिक्षा विभाग का है, किसी के बाप का नहीं’, बिजनौर में बीईओ आफिस पर लगा बैनर बना चर्चा का विषय


बिजनौर:- बेसिक शिक्षा विभाग के नहटौर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर लगा बैनर इन दिनों खासी चर्चा का विषय बना है। बैनर पर लिखा है-‘यह कार्यालय बेसिक शिक्षा विभाग का है, आपके बाप का नहीं है।

इसे अपने बाप का न समझें’। निवेदक के रूप में एक भड़का हुआ शिक्षक लिखा गया है। शिक्षक ने भड़ास निकालते हुए लगाया बैनर सभी ब्लाक में बने बीईओ कार्यालयों में शिक्षकों की सर्विस बुक, बच्चों के नामांकन आदि का हिसाब-किताब रखा जाता है। उनका वेतन भी यहीं से बनता है। शिक्षकों के विभिन्न प्रशिक्षण भी इसी कार्यालय परिसर में हुआ करते हैं। बताया जाता है कि एक शिक्षक ने अपनी भड़ास निकालते हुए यह बैनर लगाया है। इसका मकसद कार्यालय में बेवजह बैठे रहने वाले शिक्षकों पर तंज कसना है। काफी शिक्षक दबी जुबान में बैनर लगाने वाले की प्रशंसा कर रहे हैं। हालांकि ऐसे शिक्षक भी हैं, जिन्‍हें इसकी भाषा शैली शिक्षा विभाग की गरिमा के प्रतिकूल लगती है।




इन्‍होंने कहा
“परिषदीय स्कूलों या बीईओ कार्यालय में कोई राजनीति नहीं होने दी जाएगी। नहटौर बीईओ से इस संबंध में बात की गई है। जो भी शिक्षक अनावश्यक रूप से बीईओ कार्यालय में बैठा मिला, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”- जयकरण यादव, बीएसए बिजनौर

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇