नामांकन कार्य पूर्ण होने तक रुका रहेगा वेतन

 झांसी। परिषदीय विद्यालयों में स्कूल चली अभियान के तहत हो रहे नामांकन कार्य में डील के चलते कई शिक्षकों के वेतन रोके गए हैं। वहीं दूसरी और निरीक्षण में नदारद मिले शिक्षकों के भी वेतन रोकने के आदेश बीएसए द्वारा दिए गए हैं। चीएसए ने सख्त निर्देश दिए हैं कि नामांकन कार्य पूर्ण न होने तक वेतन नहीं दिया जाएगा।






बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में नवीन नामांकन में डील के चलते शिक्षकों को कई बार निर्देश दिए गए थे। कई विद्यालयों में नामांकन कम होने की स्थिति में कई विद्यालय के प्रधानाचार्यों का वेतन लक्ष्य पूर्ण न होने तक रोक दिया गया है वहीं सीडीओ के आदेश पर चल रहे सघन निरीक्षण में अनुपस्थित मिल रहे शिक्षकों के भी वेतन रोकने के आदेश दिए गए है। पिछले 20 दिन से चल रहे निरीक्षण की निगरानी सीडोओ द्वारा की जा रही है। ऐसे में अब तक 131 शिक्षकों के वेतन 



रोकने का आदेश बीएसए वेदराम ने दिए है। एक और शिक्षक का कहना है कि नामांकन कार्य में कई प्रकार की विसंगतियों का सामना करना पड़ रहा है। कई अभिभावक भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। कई बच्चों के अभिभावक का नाम उनके आधार कार्ड में अलग है और स्वयं अभिभावक का उनके आधार कार्ड में नाम अलग खेती और मजदूरों में व्यस्त किसान शहर जाकर आचार कार्ड में सुधार कराने को तैयार ही  नहीं है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇