प्रशंसनीय: 31 सेकंड में 75 जिलों का नाम , उत्तर प्रदेश के प्राइमरी के बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल


उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के देवरिया के एक प्राइमरी विद्यालय prathmik vidyalaya की बच्ची का एक वीडियो video वायरल Viral हुआ है, जिसमें वह प्रदेश Uttar Pradesh के 75 जिलों District का नाम फर्राटे से बता रही है. जब आजतक की टीम ने इस वीडियो video की पड़ताल की तो पता चला कि यह वीडियो Video सदर ब्लॉक के आदर्श प्राथमिक विद्यालय पार्वतीपुर में पढ़ने वाली कक्षा चार की छात्रा अंकिता चौरसिया है आजतक के कैमरे के सामने भी अंकिता ने फर्राटे से 75 जिलों district के नाम को बताया गया. यही नहीं इस बच्ची ने 21 का पहाड़ा भी सुनाया. स्कूल के हेडमास्टर Headmaster शत्रुघ्न मणि ने बताया कि इस प्राइमरी स्कूल School में कान्वेंट स्कूलों की ही तरह समय-समय पर प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, अंकिता पढ़ने में बहुत ही तेज है, अगर उसे आज पढ़ाया study गया तो कल call पूछने पर वह धड़ल्ले से बताती है.





हेडमास्टर Headmaster शत्रुघ्न मणि ने बताया कि सभी अभिभावकों को अपने बच्चों पर थोड़ा समय जरूर देना चाहिए. उन्होंने बताया कि उनके स्कूल में वह अकेले अध्यापक teacher हैं और एक शिक्षामित्र है, जो बीएलओ Blo का काम देखते है तो उनका आना-जाना कम होता है. वह अकेले ही पांचों कक्षाओं Class को पढ़ाने study का काम करते हैं।








पार्वतीपुर शाहपुर के रहने वाले अंकिता के पिता विमलेश चौरसिया ने बताया कि उनके दो बच्चे है, एक बेटी अंकिता क्लास चार और दूसरा बेटा अंश क्लास Class एक में है, दोनों आदर्श प्रथमिक विद्यालय Vidyalaya में ही पढ़ते हैं, बहुत ही बढ़िया स्कूल है. विमलेश ने कहा कि अंकिता घर पर समय से सुबह उठती है, योगा भी करती है, उसे पढ़ने के लिए बोलना नही पड़ता है.

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇