बेसिक शिक्षा: शिक्षकों ने प्रोन्नत वेतनमान देने की उठाई मांग


 सीतापुर। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों की समस्याओं को अनदेखा करने एवं उन्हें शासन द्वारा अनुमन्य लाभ से वंचित किये जाने के विरोध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने बीएसए को सम्बोधित ज्ञापन भेजकर समस्याओं के निराकरण की मांग उठाई है। उन्होंने शिक्षकों के प्रोन्नत को हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में करने की मांग की है।






संगठन के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार गुप्ता एवं जिलामन्त्री खुश्तर रहमान खां ने आरोप लगाया है कि विभाग द्वारा शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान का लाभ अनुमन्य नहीं किया जा रहा है। शिक्षकों ने ज्ञापन के साथ कोर्ट के आदेश का उल्लेख करते हुए कहा है कि परिषदीय शिक्षकों को चयन वेतनमान में 12 वर्ष की सेवा पूर्ण करने पर केवल 20 प्रतिशत शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान देने वाला शासनादेश को खत्म किया जा चुका है। यह शासनादेश दोषपूर्ण एवं शिक्षक समुदाय में भेद पैदा करने वाला था, जिसे कोर्ट ने निरस्त किया है। प्रोन्नत वेतनमान अब समस्त शिक्षकों को समान रूप से देय है।



जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार गुप्ता एवं जिलामन्त्री खुश्तर रहमान खां का कहना है कि जनपद सीतापुर में शिक्षकों की समस्याओं का निरीाकरण ठीक प्रकार से नहीं किया जा रहा है। न्यायालय के आदेशों का अनुपालन नहीं हो रहा है। शिक्षकों को ऐन-केन प्रताड़ित करने की कार्यवाही जोर-शोर से जारी है। जिन शिक्षकों की वेतन कटौती हुई है, या जिन्हें निलम्बित किया गया है उनके प्रकरण में आख्या प्राप्त होने के बाद भी सकारात्मक कार्यवाही विभाग द्वारा नहीं की जा रही है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇