Primary ka master:- तीन प्रधानाध्यापक, छह शिक्षक व छह शिक्षामित्र मिले गैरहाजिर


महराजगंज। शासन के निर्देश के क्रम में बृहस्पतिवार को जिले के सिसवा व पनियरा ब्लॉक में परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया गया।


निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर तीन प्रधानाध्यापकों समेत छह शिक्षकों का वेतन व छह शिक्षामित्रों का मानदेय रोका गया है। प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रभूषण पांडेय ने बताया कि सिसवां ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पिपरिया की जांच में शिक्षामित्र शाहजहां बेगम अनुपस्थित मिली। वहीं, पनियरा ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय कनैला में शिक्षामित्र राफिया खातून व सुनीता यादव, प्राथमिक विद्यालय कामता बुजुर्ग में शिक्षामित्र कृष्णमति व शशिलता व प्राथमिक विद्यालय गोनहा में शिक्षामित्र कति देवी अनुपस्थित मिली जिस पर उनका एक दिन का मानदेय रोका गया।


वहीं, प्राथमिक विद्यालय बड़वार द्वितीय में प्रधानाध्यापक आरती देवी व शिक्षक मीनाक्षी दुबे प्राथमिक विद्यालय गोनहा में शिक्षक अरविंद कुमार व भूमिशा श्रीवास्तव, प्राथमिक विद्यालय हरिरामपुर में प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार एवं प्राथमिक विद्यालय सतुअहवा में प्रधानाध्यापक शिवप्रताप सिंह अनुपस्थित पाए गए, जिस पर सभी का एक दिन का वेतन रोका गया है। प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रभूषण पांडेय ने बताया कि स्कूलों की जांच जारी रहेगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇