चार परिषदीय स्कूल बंद, आठ शिक्षक गैरहाजिर, एक दिन का वेतन रोकते हुए नोटिस जारी


 गौरीगंज (अमेठी) परिषदीय स्कूलों में बेहतर शिक्षण व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ शिक्षकों की उपस्थिति जांचने के लिए मंगलवार को विशेष अभियान संचालित हुआ अभियान में बीएसए, बीईओ व जिला समन्वयकों ने 104 स्कूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चार प्राथमिक स्कूल बंद मिले तो आठ शिक्षक बिना अवकाश अनुपस्थित मिले।




बीएसए संगीता सिंह व सभी ब्लॉकों के बीईओ के अलावा कार्यालय में तैनात डीसी को टीम ने अलग-अलग विकास खंड़ों के 104 स्कूलों का मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम को गौरीगंज ब्लॉक का प्राथमिक स्कूल कटरा लालगंज प्रथम व द्वितीय, अहिरन का पुरवा तथा बरनाटीकर बंद मिला। इस दौरान आठ





शिक्षक भी बिना स्वकृत अवकाश के अनुपस्थित मिले। निरीक्षण के दौरान मध्याहन भोजन की गुणवत्ता, ड्रेस अनुदान राशि वितरण, पाठ्य पुस्तक वितरण समेत अन्य योजनाओं की हकीकत देखी गई। निरीक्षण करने वाले अफसरों व कर्मियों  ने बच्चों से सवाल पूछते हुए उनके शैक्षिक सार का आकलन किया। निरीक्षण के दौरान बंद मिले स्कूल में कार्यरत सभी शिक्षकों के अलावा अनुपस्थित मिले आठ शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोकते हुए नोटिस जारी की गई है। बीएसए संगीता सिंह ने बताया कि निरीक्षण अभियान जारी रहेगा।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇