छात्राओं से अश्लील हरकत करने का आरोपी शिक्षक हुआ गिरफ्तार


ठाकुरद्वारा (मुरादाबाद)। छात्राओं से छेड़खानी के आरोपी सरकारी जूनियर हाईस्कूल के शिक्षक को ठाकुरद्वारा पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। वह कहीं भागने की फिराक में था लेकिन सिपाहियों ने उसे पहचान लिया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संदीप कुमार मीणा ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद ठाकुरद्वारा पुलिस छेड़खानी के आरोपी शिक्षक इश्तियाक को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही थी लेकिन वह मोबाइल बंद कर घर से भाग गया था। पुलिस ने इस मामले में उसके परिजनों को पकड़कर पूछताछ की लेकिन मोबाइल बंद होने के कारण उसकी लोकेशन नहीं मिल रही थी। शुक्रवार को सिपाहियों ने उसे जसपुर तिराहे पर जाते हुए देख लिया। इसके बाद थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार सिंह की टीम ने उसे पकड़ लिया। पकड़ा गया आरोपी शिक्षक इश्तियाक सबलपुर गांव का मूल निवासी है।


पूछताछ से पता चला कि आरोपी शिक्षक की दो साल पहले शादी हुई थी। पढ़ने में वह तेज तर्रार था। उसकी आर्थिक स्थिति भी ठीक था पुलिस की गिरफ्त में आने पर वह तरह तरह के बहाने बना रहा था लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे, उसकी बहानेबाजी काम नहीं आई।

पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ धारा 354, पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज था। गिरफ्तार आरोपी को पुलिस शनिवार को अदालत के समक्ष पेश करेगी।



ऊधमसिंह नगर में छिपा था आरोपी शिक्षक
मुरादाबाद। ठाकुरद्वारा में गिरफ्तार शिक्षक पुलिस से बचने के लिए ऊधमसिंह नगर जिले के जसपुर में 48 घंटे तक छिपा था लेकिन परिजनों के पकड़े जाने की जानकारी मिलने पर वह उनकी खोज खबर लेने के लिए उत्तराखंड से निकला तो मुरादाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

ठाकुरद्वारा पुलिस की पूछताछ के दौरान शिक्षक इश्तियाक ने बताया कि जसपुर में उसके दूर के रिश्तेदार रहते हैं। वह रिश्तेदार के यहां छिपकर रह रहा था। रिश्तेदारों की मदद से वह परिवार के बारे में जानकारी लेता रहता था। पुलिस जब शिक्षक के परिजनों को पूछताछ के लिए पकड़कर थाने में लाई तो इसकी जानकारी मिलने पर वह परेशान हो गया था। उसने भागने की योजना बनाई थी लेकिन उसे सफलता नहीं मिल सकी। अब उसे जेल की हवा खानी पड़ेगी। इस बारे में पूछने पर एसएसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि पुलिस पीड़ित छात्राओं का मजिस्ट्रेट के
समक्ष धारा 164 के तहत कलमबंद बयान दर्ज कराएगी। छात्राएं खुलकर मजिस्ट्रेट के समक्ष अपनी बातें रख सकती हैं। इसी आधार पर शिक्षक के खिलाफ मुकदमे की धाराएं भी बढ़ाई जाएगी।






UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇