जिले के 75 स्कूलों में 84 शिक्षकों की तैनाती


 

कन्नौज। दो महीने से तैनाती का इंतजार कर रहे गैर जनपदों से आए 84 शिक्षकों को स्कूलों का आवंटन शुक्रवार को हो गया। विकल्प देकर सभी अध्यापकों की तैनाती प्राथमिक और कंपोजिट विद्यालयों में कर दी गई। कुल शिक्षकों के सापेक्ष स्कूलों में पांच पद अधिक दिए गए थे।





बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सभागार में स्कूलों के आवंटन की प्रक्रिया दिनभर चली। डीएम शुभ्रांत शुक्ल ने पीढ़ी सुशील सिंह, प्रभारी प्राचार्य डायट अलका शर्मा, बीएसए कौस्तुभ सिंह, राजकीय हाईस्कूल की प्रधानाचार्य पूर्णिमा वर्मा व राजेश शर्मा की कमेटी गठित की थी।



बीएसए ने बताया कि शासन ने कानपुर, फर्रुखाबाद आदि जिलों से 84 सहायक अध्यापकों को तैनाती के लिए कन्नौज भेजा गया था। 75 प्राथमिक और कंपोजिट स्कूलों की सूची शासन से जारी हुई थी, उसमें 39 पद रिक्त थे 14 विद्यालयों में कुल 28 पद और 61 स्कूलों में एक-एक पद रिक्त थे। इन सभी पर तैनाती की गई। उन्होंने बताया कि सभी शिक्षकों को स्कूलों के विकल्प देकर तैनाती दी गई है। इससे पहले सभी ने प्रपत्र पूरे किए। चैनाती से पहले सभी शिक्षकों के गृह जनपद के अलावा शैक्षिक प्रमाणपत्रों के बारे में जानकारी की गई साथ ही परिजनों के विषय में पूंछा गया।




इस मौके पर अशोक कुमार, विमल पांडेय, उदित शुक्ल,
विश्वनाथ शर्मा व संजय आदि मौजूद रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇