अध्यापक की दबंगई ग्रामीणों को दी धमकीं बोले- जो उखाड़ना है उखाड़ लो, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल


 

Bhadohi News: सरकार Government जहां गर्भवती और धात्री महिलाओं को संतुलित पोषाहार (balanced nutrition) देने की योजना बनाई है जिससे महिलाओं को सही से पोषक तत्व मिल सके। वही जनपद के विभिन्न आंगनवाड़ी केन्द्रों (anganwadi centers) पर विभाग की मिलीभगत और लापरवाही से आंगनवाड़ी केन्द्रों पर मनमानी पूर्ण रवैया देखने की मिलता है और ग्रामीणों द्वारा इसकी शिकायत करने पर मनबढ जो करना हो करने की धमकी भी देते है।






ग्रामीणों का आरोप है कि सही से नही मिलता है पोषाहार



बहुत जगह पर तो ग्रामीणों को पोषाहार मिलता ही नही है बस कुछ लोगों को देकर कागजी खानापूर्ति कर लेते है। और यह लापरवाही और भ्रष्टाचार का मामला विभाग vibhag के लोग भी खुब जानते है लेकिन सरकार Government के धन का दुरूपयोग करने में सभी लोग सहभागी बनकर कार्य करते है। जनता चिल्लाये शिकायत करे लेकिन कुछ खास असर नही होता है। इसकी वजह यही है कि कार्यवाही करने वाले ही इस मिलीभगत में कही न कही शामिल है।




एक ऐसा ही मामला डीघ ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय (primary school)बैरी बीसा द्वितीय में देखने को मिला जहां पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ती का पति ने गांव वालों को जो करना है करने की खुली चुनौती दी है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया social media पर खुब वायरल Viral हो रहा है। विदित हो कि प्राथमिक विद्यालय prathmik vidyalaya बैरी बीसा द्वितीय पर बने आंगनवाड़ी केन्द्र पर ग्रामीणों की शिकायत है कि सभी गर्भवती और धात्री महिलाओं को हर माह सरकार Government के तरफ से निर्धारित पोषाहार नही दिया जाता है। चार माह बाद कुछ लोगों को बांटकर इतिश्री कर ली जाती है।



दबंग अध्यापक का वीडियो सोशल मीडिया पर खुब हो रहा है वायरल



इसकी शिकायत के लिए ग्रामीण आंगनवाड़ी कार्यकर्ती से किया और ऐसा न करने पर एकदम से न देने की बात कही। इसी बीच आंगनवाड़ी कार्यकर्ती के पति विद्याधर दूबे जो प्राथमिक विद्यालय Vidyalaya में ही अध्यापक teacher के रूप में तैनात है ने ग्रामीणों से कहासुनी कर लिया और ग्रामीणों को ताल ठोंक कर खुली चेतावनी दी कि जो उखाड़ना है उखाड़ लीजिए। जिसका वीडियो video भी खुब सोशल मीडिया social media पर वायरल हो रहा है। बाद में पुलिस की मौजूदगी में कुछ महिलाओं को पोषाहार वितरित किया गया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇