मिड-डे मील की राशि बढ़ाने को प्रधानों ने किया प्रदर्शन


 बाराबंकी। मिड-डे मील की राशि बढ़ाने समेत कई मांगों को लेकर सोमवार को ग्राम प्रधानों ने प्रदर्शन किया। प्रधानों ने की ब्लॉक में प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन बीडीओ को सौंपा।




प्रधान संघ के सभी ब्लॉकों के पदाधिकारी को ब्लॉक में एकत्र हुए। प्रधानों की रणनीति थी कि पैदल मार्च करते हुए सीडीओ के पास जाकर ज्ञापन देंगे। हालांकि पुलिस ने बकी ब्लॉक में न एकत्र हुए प्रधानों से वहीं पर ज्ञापन देने की बात कही। इस दौरान प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए प्रधानों ने बीडीओ को ज्ञापन सौंपा।
न क ज्ञापन में मिड-डे मील में प्रत्येक बच्चे को दी जाने वाली राशि बढ़ाने, मनरेगा की मजदूरी 213 से 350 रुपये करने, कच्चे व पक्के कार्यों को 50-50 प्रतिशत करने, विद्यालयों के विकास के लिए अलग से बजट उपलब्ध कराने समेत कई मांगें शामिल हैं। प्रधानों ने कहा कि आंगनबाड़ी, ग्राम सेवक, पंचायत सहायक व शिक्षामित्र को एक न्याय पंचायत से अटैच किया जाय। कहा कि, लेखपाल, दूसरी न्याय पंचायत में शिक्षकों द्वारा पंचायत के विकास कार्यों में उचित सहयोग नहीं किया जाता है। इस मौके पर अशोक यादव, रामकिशोर मिश्रा, राम प्रगट यादव, अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇