बच्चा चोरी की अफवाह से स्कूल नहीं जा रहे छात्र


Primary ka master: 
 वाराणसी और आसपास के इलाकों में आजकल बच्चा चोरी की अफवाह से लोग भयभीत हैं। कछवा रोड सेवापुरी ब्लॉक के कई गांव में बच्चा चोरी की अफवाह के चलते सरकारी स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति संख्या कम हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीण इलाकों में बच्चा चोरी की अफवाह जोरों पर है जिसको लेकर अक्सर अंधेरा होते ही ग्रामीण क्षेत्र के गांव में लोग लाठी डंडा लेकर बच्चों की रखवाली कर रहे हैं।






ऐसे अफवाह के चक्कर में ग्रामीण अपने बच्चों को स्कूल भेजने से भी कतरा रहे हैं। इस मामले में ठटरा पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक चंद्रबली पटेल ने बताया कि विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति 10 से 15% तक कम हुई है। छात्रों की उपस्थिति कम होने पर छात्रों के परिजनों से फोन करके संपर्क किया जा रहा है फिर भी अभिभावकों द्वारा बहाना करके बच्चों की तबीयत खराब होने एवं बच्चों के ननिहाल जाने की बात कह कर बात टाल देते हैं।



अभिभावकों द्वारा दबी जबान से बताया गया कि बच्चा चोरी होने के डर से स्कूल भेजने में डर लगता है। इस मामले में प्रधानाध्यापक चंद्रबली पटेल के नेतृत्व में विद्यालय के सहायक अध्यापकों को लेकर स्कूल बंद होने के बाद गांव में जाकर अभिभावकों से संपर्क कर बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की जा रही है विद्यालय के शिक्षकों द्वारा समझाया जा रहा है कि किसी तरह की अफवाहों के चक्कर में ना रहें और छात्रों के भविष्य को बनाने के लिए बच्चों को स्कूल भेजें।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇