तीन दिन में वेतन नहीं मिला तो शिक्षक करेंगे भूख हड़ताल


 

सुल्तानपुर। तदर्थ शिक्षकों की वजह से तीन माह से माध्यमिक विद्यालयों के रुके वेतन का मामला गरमाता जा रहा है। सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे आयोग से चयनित शिक्षकों ने प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में तीन दिन के अंदर वेतन भुगतान नहीं होने पर शिक्षकों ने भूख हड़ताल की




चेतावनी दी है। जिले के 42 माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व कर्मचारियों का वेतन का भुगतान तीन माह से रुका है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने तदर्थ शिक्षकों का नाम वेतन बिल की सूची से हटाते हुए प्रपत्र प्रस्तुत करने को कहा था करीब आठ माध्यमिक विद्यालयों ने पिछले दिनों अपना वेतन तदर्थ शिक्षकों का नाम हटाते हुए पास भी करा दिया। अभी भी 42 माध्यमिक विद्यालयों ने तदर्थ शिक्षकों की वजह से वेतन बिल प्रस्तुत नहीं किया है। इसकी वजह से आयोग से चयनित होकर आए शिक्षक भी वेतन नहीं पा रहे हैं। तीन माह से वेतन नहीं मिलने की वजह से शिक्षक आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। दूर दराज से आए शिक्षकों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।  इसके पूर्व भी शिक्षकों ने जिलाधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन देकर 12 सितंबर तक वेतन भुगतान कराने की मांग की थी। सोमवार को पुनः बड़ी संख्या में शिक्षक कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन दिया। डीएम को संबोधित ज्ञापन में  शिक्षकों ने तीन दिन के अंदर वेतन भुगतान की मांग की है। 


वेतन नहीं मिलने पर 15 सितंबर से भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी है। इस मौके पर शिक्षक सुशील सरोज, राजेश गौतम, मनोज वर्मा, प्रशांत भारती, दुर्गेश यादव, संदीप पाल, मधुरेंद्र कुमार, अखिलेश कुमार, अमर बहादुर, रामलाल, चंद्रमौलि यादव, सुरजीत संतोष वर्मा, जावेद अहमद समेत कई शिक्षक मौजूद रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇