पुराने बीएसए कार्यालय में भर्ती संबंधी अभिलेख जले, जांच शुरू


 

संतकबीरनगर जूनियर हाईस्कूल खलीलाबाद स्थित पुराने बीएसए कार्यालय में आग कैसे लगी, इसे बताने को कोई तैयार नहीं है। जिस कमरे में संदिग्ध हालात में आग लगी है, उसमें अनुदानित विद्यालयों में शिक्षक भर्ती मान्यता व बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक भर्ती से संबंधित अभिलेख थे। यह अभिलेख वर्ष 2014 के पूर्व के थे।






संतकबीरनगर जिला बनने के बाद बीएसए कार्यालय का संचालन जूनियर हाईस्कूल स्थित पुराने भवन में होता था। वर्ष 2015 में कलेक्ट्रेट के पीछे बीएसए कार्यालय का अपना भवन बनकर तैयार हो गया तो वहां पर कार्यालय को शिफ्ट कर दिया गया। 

बताया जाता है कि पुराने बीएसए कार्यालय के भवन के जिस कमरे में आग लगी है, उस कमरे में एक लिपिक को 2015 में विजिलेंस विभाग की टीम ने घूस लेते हुए पकड़ा था। आठ साल बाद भी पत्रावलियों को नए बीएसए कार्यालय में पहुंचाया नहीं गया।




आग लगने की घटना चुधवार रात हो गई थी, लेकिन इसका पता लोगों की बृहस्पतिवार सुबह हुई। इसके  बाद आननफानन दमकल की गाड़ियों को बुलाकर आग पर काबू पाया गया। यहां पर रखे सभी जरूरी अभिलेख पूरी तरह से जल गए अलमारी खुली हुई थी। बॉक्स के ताले खुले थे। कुछ अभिलेख के पन्ने अध जले मिले हैं।