कस्तूरबा विद्यालय के शिक्षकों ने बहाली के लिए किया प्रदर्शन

 22 December Primary ka master news
 संतकबीरनगर। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मियों की बैठक मंगलवार को बीआरसी खलीलाबाद में गणेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान प्रदर्शन कर वेतन वृद्धि, स्थायीकरण और मूल पद पर वापसी की मांग की गई कर्मियों ने इस बाबत मुख्यमंत्री को पत्र भी भेजा है।



गणेश प्रसाद सिंह ने कहा कि राज्य परियोजना निदेशक के 14 जुलाई 2020 के आदेश के क्रम में वर्षों से कार्यरत वार्डेन पूर्णकालिक शिक्षिकाओं को उनके मल पद से हटाकर पदावनत करते हुए अंशकालिक शिक्षक बना दिया गया, जो



शासन की अदूरदर्शिता का परिचय दर्शाता है। कुछ अंशकालिक शिक्षकों एवं पूर्णकालिक शिक्षिकाओं, वार्डेन को सत्र





2020-21 में नवीनीकरण से वंचित करते हुए सेवा से हटा दिया। निकाले गए कम न्यायालय की शरण में गए।

न्यायालय ने कर्मचारियों के हित में फैसला दिया। शासन के अधिकारियों ने आदेश का अनुपालन न कराते हुए सर्वोच्च न्यायालय में एसएलपी दायर कर दी। इधर शासन ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय को इंटरमीडिएट तक उच्चीकृत करने का फैसला लिया है। इसमें कार्यरत समस्त स्टाफ का वेतन वृद्धि एवं स्थायीकरण पर निर्णय लिया जाए एवं सेवा से निकाले गए समस्त कर्मचारियों की उनके मूल पद पर वापसी की जाए।




इस दौरान प्रतिभा सिंह, गीता सिंह, अर्चना श्रीवास्तव, हेमलता, शैलेंद्र पाल, प्रदीप कुमार, राजन कुमार, रमाकांत पांडेय, सुप्रिया प्रजापति, संजू श्रीवास्तव आदि मौजूद रहीं।