खड़ी डीसीएम में टकराई शिक्षकों से भरी वैन, सात शिक्षक जख्मी


सीतापुर। मिश्रिख इलाके में मंगलवार सुबह शिक्षकों को विद्यालय लेकर जा रही एक वैन सड़क किनारे खड़ी डीसीएम से टकरा गई। हादसा घने कोहरे की वजह से हुआ। सात शिक्षक व चालक घायल हो गए। हालत गंभीर होने पर चालक व एक शिक्षक को लखनऊ रेफर किया गया है।



कल्ली चौराहे के नजदीक सिधौली-मिश्रिख मार्ग पर तरसावा मोड़ के पास एक वैन कोहरे के कारण सड़क किनारे खड़ी डीसीएम में घुस गई। इसमें विद्यालय पढ़ाने जा रहे सात शिक्षक लखनऊ के ठाकुरगंज निवासी ऋषि कांत (35), जानकीपुरम निवासी अर्पिता (38), सिधौली निवासी किरन (37), चारबाग निवासी शालिनी (35), सिधौली निवासी सिद्धार्थ (32), जिला हरदोई निवासी धर्मेंद्र कुमार (37) व प्रदीप यादव (36) सवार थे। टक्कर इतनी जोरदार थी कि वैन के परखच्चे उड़ गए।


वाहन को श्रवण कुमार (39) चला रहे थे। सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को वाहन से बाहर निकाला। पुलिस ने सभी को सीएचसी मिश्रिख में भर्ती कराया। वहां से चालक और शिक्षक ऋषि कांत की हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया गया है। इंस्पेक्टर जितेंद्र ओझा ने बताया कि घायलों का इलाज कराया गया है।
सर्द हवा से बढ़ी ठिठुरन, पारा एक डिग्री लुढ़का
सर्द हवा चलने से मंगलवार को पारा एक डिग्री लुढ़क गया। इससे ठिठुरन बढ़ गई। सुबह घने कोहरे के बीच चार किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली सर्द हवा ने लोगों को सिहरन का अहसास कराया। सोमवार के मुकाबले अधिकतम व न्यूनतम पारे में एक-एक डिग्री की गिरावट आ गई। सर्दी से राहत पाने को लोग अलाव के इर्द गिर्द सिमटे नजर आए


कोहरे की वजह से वाहन हेडलाइट जलाने के बाद भी रेंगते हुए आगे बढ़ रहे थे। नौकरीपेशा व स्कूली बच्चों को सुबह कोहरे से खासी दिक्कतें उठानी पड़ीं। दोपहर 11 बजे के बाद कोहरा छंटा और धूप निकली। दिन में धूप खिलने से लोगों को राहत मिली। शाम को हवा में नमी से गलन बढ़ गई। इससे लोग घरों में जा दुबके।
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री व न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। आने वाले दिनों में सर्दी का सितम और बढ़ने के आसार हैं।


लहरपुर में रैन बसेरा बनाया
लहरपुर। सर्दी बढ़ने से नगर पालिका परिषद कार्यालय में अधिशासी अधिकारी अनिरुद्ध कुमार पटेल ने अस्थायी रैन बसेरा बनवाया है। उन्होंने बताया कि रैन बसेरे में 10 बेड की व्यवस्था की गई है। पीने के पानी, शौचालय व लाइट की भी बेहतर व्यवस्था है। ठंड के मौसम को देखते हुए कुछ सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलवाए जा रहे हैं। शीघ्र ही नगर क्षेत्र में सभी सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की जा रही है।
नहीं जलवाए जा रहे अलाव
रेउसा। कस्बे के अटल चौक, बिसवां मार्ग, महमूदाबाद मार्ग, बहराइच मार्ग व तंबौर मार्ग, बस स्टॉप, ब्लॉक मुख्यालय, थाना व सीएचसी समेत अन्य स्थानों पर अलाव नहीं जलवाए जा रहे हैं। यहां रोजाना सैकड़ों लोगों का आवागमन होता है। सर्दी बढ़ने से अलाव के अभाव में लोग ठिठुर रहे हैं। सर्दी से राहत के लिए मजबूरन लोग कूड़ा, टायर, गत्ता आदि जला रहे हैं। बिसवां तहसीलदार अविचल प्रताप सिंह ने बताया कि जल्द सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की जा रही है।