दो सरकारी स्कूलों में एक माह से मिड डे मील बंद


 घोसी तहसील क्षेत्र के बनकरा खुर्द स्थित जूनियर हाईस्कूल और प्राथमिक विद्यालय में एक माह से मध्याहन भोजन नहीं बन रहा है इसको लेकर गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य दया देवी ने एसडीएम सुरेश कुमार को शिकायती पत्र सौंप कर कार्रवाई की मांग की।






जूनियर हाई स्कूल में एक माह से मिड डे मील न बनने से बच्चे बिना खाये ही घर लौट जा रहे यही हाल प्राथमिक विद्यालय का भी है। शिक्षा क्षेत्र बड़रांव के बनकर खुर्द गांव में जूनियर हाईस्कूल एवं प्राथमिक विद्यालय स्थित है। क्षेत्र पंचायत सदस्य दया देवों द्वारा एसडीएम सुरेश कुमार को दिए गए शिकायती पत्र के अनुसार इन स्कूलों में आठ नवंबर से मिड डे मील नहीं बन रहा है। विद्यालय में मिड डे मील बनाने की जिम्मेदारी प्रधान और प्रधानाध्यापक की है। महिला प्रधान सुनीता के परिवार का रोजगार सेवक अनिल कुमार प्रधान प्रतिनिधि के रूप में कार्य भी देखते हैं। दोनो में तालमेल न बैठने से बच्चे एक माह से भूखे पेट रह रहे है 



इस संबंध में प्रधानाध्यापक शिवनाथ ने बताया कि अक्तूबर से पूर्व तक अपने पास से धन लगा कर उन्होंने मिड डे मील बनवाया आठ अक्तूबर से सात नवंबर तक प्रधान प्रतिनिधि अनिल कुमार ने मिड डे मील बनवाया।




आठ नवंबर से मिड डे मील बंद है। प्रधानाध्यापक का कहना है कि आठ नवंबर से अपने पास से बनवाए गए मिड डे मील का खर्च का भी भुगतान प्रधान नहीं दे रही हैं। एसडीएम ने क्षेत्र पंचायत सदस्य दया देवी के शिकायती पत्र पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।  इस बाबत खंड विकास अधिकारी बहराव गौरीशंकर यादव का कहना है कि प्रकरण संज्ञान में है। प्रधान से स्पष्टीकरण मांगा गया है प्रभावी कार्रवाई की जाएगी, मिड डे मील बनवाने का निर्देश दिया गया है।