स्कूलों के निरीक्षण में बीईओ को मिली गंदगी, लगाई फटकार

अजीतमल प्राथमिक स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए शासन स्तर से पोर्टल पर शिक्षकों की उपस्थिति परखी जा रही है। शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी सपना सिंह ने स्कूलों का निरीक्षण किया स्कूलों में गंदगी मिलने पर फटकार लगाई और कारवाई के लिए बीएसए को रिपोर्ट भेजी है।










खंड शिक्षा अधिकारी सपना सिंह ने शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय शाहपुर तुमरिहा पहुंची। यहां विद्यालय आने के समय के बाद प्रधानाध्यापिका नाजिया बेगम देरी से पहुंची। परिसर में गंदगी देख नाराजगी व्यक्त कर साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। साथ ही निपुण लक्ष्य हासिल करने के लिए कोई तैयारी भी नहीं मिली।



इसके बाद वह प्राथमिक विद्यालय बडेरा पहुंची बच्चों से सवाल जबाब भी किए। कुछ बच्चे सवालों के जवाब नहीं दे सके। विद्यालय में दो शिक्षक व एक शिक्षा मित्र उपस्थित मिले। प्राथमिक विद्यालय पैगुपुर कई दिनों से अनुपस्थित चल रहीं शिक्षिका पूनम यादव की अनुपस्थिति लगाई साथ ही विद्यालय की कमियों को दूर करने के निर्देश दिए। 








प्राथमिक विद्यालय जगनपुर में बच्चों ने सही पहाड़े सुनाए तो उनका उत्साह वर्धन किया। बीईओ ने बताया कि विद्यालयों को साफ 



रखने, शिक्षकों को समय से विद्यालय पहुंचने के निर्देश दिए हैं। जिन विद्यालय में शिक्षकों की अनुपस्थिति लगाई गई है, उनको नोटिस जारी किया जाएगा।