उद्योगपति की शिक्षक पत्नी से मांगी दो करोड़ की रंगदारी


 गोरखपुर उद्योगपति विनय सिंह की शिक्षक पत्नी दीप्ति सिंह से दो करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोपी अमित सिंह को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने 14 अक्तूबर को ने केस दर्ज किया था तभी से उसकी तलाश में जुटी थी। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे मानत मिल गई।






आरोपी अमित सिंह, जंगल कौड़िया थाना पीपीगंज का मूल निवासी है। प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण राय ने बताया कि दाउदपुर के अम्बेश्वरी पैराडाइज निवासी दीप्ति सिंह सहजनवां के कुरावल कंपोजिट सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं। उनके पति एक उद्योगपति है।



14 अक्तूबर 2022 को उनके फ्लैट में एक अज्ञात युवक घुसने की कोशिश कर रहा था तभी गेट पर  खड़े सुरक्षाकर्मी प्रमोद कुमार ने उसे रोक लिया। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह लांच बॉक्स देने जा रहा है। बाद में गार्ड को युवक खाली  लंच बॉक्स देकर चला गया। यह घटना सीसीटीवी में कैद हुई, जिसके बाद दीप्ति ने कैंट पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने 17 अक्तूबर को अज्ञात के खिलाफ रंगदारी का केस: दर्ज किया।




दीप्ति का आरोप है कि युवक पिछले एक साल से स्कूल आते जाते समय उनका पीछा करता है। एक बार उसने रुस्तमपुर में उनकी कार में अपनी बाइक लड़ा दी थी और मारपीट की कोशिश की थी। बाद में उसने दो करोड़ की रंगदारी भी मांगी थी। पुलिस ने सीसीटीवी से पहचान कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कई दिनों से दीप्ति व उनके पति का पीछा कर रहा था



फिराक में रहता था कि इनसे मोटी रकम वसूल की जाए। इसी सिलसिले में वह इनके घर टिफिन ले गया था



ताकि, टिफिन देने के बहाने धमकी दे सके साथ ही आरोपी ने बताया कि वह पीछा करते हुए कई बार स्कूल भी गया है।