बीएसए ऑफिस में तैयार हो रही शिक्षकों की ड्यूटी लिस्‍ट, मना किया तो होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में परिषदीय विद्यालय के शिक्षक और शिक्षा मित्र भी पहरा देंगे। इस बाबत बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शासन के निर्देशों के तहत शिक्षकों की ड्यूटी लगवाने की तैयारी शुरू कर दी है। जल्द ही शिक्षकों की ड्यूटी का रोस्टर तैयार कर उन्हें सौंप दिया जाएगा। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि यदि कोई ड्यूटी नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



बेसिक शिक्षा अधिकारी विश्व दीपक त्रिपाठी ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं के तहत सभी केंद्र व्यवस्थापक ड्यूटी चार्ट आवश्यक रूप से निर्गत करेंगे। जिस दिन परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की ड्यूटी नहीं होगी, वह अपने विद्यालय में पठन-पाठन का कार्य करवा सकेंगे। यदि कोई शिक्षक ड्यूटी पर उपस्थित नहीं होता है तो कार्रवाई होगी।

पांच सौ से अधिक शिक्षकों की ड्यूटी
यूपी बोर्ड की परीक्षाएं इस वर्ष 16 फरवरी से शुरू हो रही हैं। शासन द्वारा पूरी तरह नकल विहीन परीक्षाएं करवाने के लिए लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं। इन्हें पूरा करने के लिए परिषदीय विद्यालयों के पांच सौ से अधिक शिक्षकों की ड्यूटी बोर्ड परीक्षा में लगाई जाएगी ताकि परीक्षाओं को बिना किसी बाधा के संपन्न करवाया जा सके।