69000 भर्ती के शिक्षकों को कार्यमुक्त करने में लापरवाही पर हंगामा


महराजगंज: अंतरजनपदीय स्थानांतरण में 69 हजार शिक्षक भर्ती के स्थानांतरित शिक्षकों को कार्यमुक्त किए जाने के आदेश के बाद शनिवार को सदर बीआरसी कार्यालय में देर रात तक हंगामा होता रहा। आरोप है कि शिक्षकों को विभिन्न कागजात दिखाने के नाम पर कार्यमुक्त नहीं किया जा रहा था, जिसके बाद पहुंचे शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने जब विरोध जताया तो आनन-फानन में आधे घंटे के भीतर शिक्षकों को कार्यमुक्त कर दिया गया।





अंतरजनपदीय स्थानांतरण के क्रम में शासन ने 69 हजार शिक्षक भर्ती में जिले के 200 से अधिक स्थानांतरित शिक्षकों को कार्यमुक्त करने की प्रक्रिया चल रही है। स्कूल से कार्यमुक्त होकर शिक्षकों को बीआरसी कार्यालय और वहां से बीएसए कार्यालय से कार्यमुक्त होना था। इसके लिए दोपहर में पहुंचे शिक्षक शाम साढ़े सात बजे तक कार्यमुक्त होने का इंतजार करते रहे। बाद में बीआरसी कार्यालय पर पहुंचे शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष बैजनाथ सिंह के साथ शिक्षकों ने हंगामा किया। शिक्षकों ने कहा कि बीईओ की लापरवाही और शोषण | करने की मंशा है।




जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार गुप्ता ने बताया कि सदर बीआरसी से मिली शिकायत के बाद | सभी के प्रपत्रों की बेहतर जांच करने के बाद कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी शिक्षकों को कार्यमुक्त | कराते हुए मामला शांत करा दिया गया है।