अंशकालिक शिक्षकों के भड़काने में आक्रोशित हुई थीं छात्राएं

 

अमेठी। केजीबीवी, तेदुआ में मौजूद अव्यवस्था की शिकायत लगाते हुए छात्राओं व अभिभावकों का प्रदर्शन अंशकालिक शिक्षिकाओं की ओर से कराने का मामला प्रकाश में आया है।


अंशकालिक शिक्षिकाओं को स्कूल में निवास नहीं करने की नोटिस मिलने के बाद विभाग पर दबाव बनाने के लिए ऐसा किए जाने का तथ्य अब तक जांच में सामने आ रहा है। हालांकि विभाग बीईओ की जांच रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई की बात कहते हुए स्कूल में व्यवस्था बेहतर होने के साथ मैन्यू के अनुसार भोजन वितरण का दावा कर रहा है।




हादुरपुर ब्लॉक के तेदुआ में संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 78 छात्राएं आवासीय सुविधा में कमियोंं की बात कहते हुए शुक्रवार को अभिभावकों के साथ प्रदर्शन करने लगी थी। इसके बाद अलग-अलग छात्राओं के बयान लिए गए। बयान में प्रदर्शन के दौरान लगाए गए आरोपों के संबंध में छात्राएं कुछ बता नहीं सकी।

जिला समन्वयक ने अपनी रिपोर्ट बीएसए को दी है। रिपोर्ट मिलने के बाद बीएसए ने दो बीईओ की संयुक्त टीम गठित कर पूरे प्रकरण की विस्तृत जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। वार्डेन समेत पूर्ण कालिक व अंशकालिक शिक्षिकाओं को भी नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा गया है। विभाग का दावा है कि स्कूल में कोई कमी नहीं है। बावजूद इसके प्रदर्शन विभाग की छवि को खराब करने की के लिए प्रायोजित किया गया है। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।


व्यवस्था में होगी कमी तो कराएंगे सुधार

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय तेदुआ में शुक्रवार को छात्राओं का प्रदर्शन प्रायोजित था। बीईओ की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद परीक्षण किया जाएगा। यदि स्कूल में व्यवस्थाओं की कमी होगी तो वार्डेन पर कार्रवाई करते हुए व्यवस्था में सुधार किया जाएगा। यदि प्रायोजित होगा तो प्रदर्शन कराने वाले पर भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

संजय कुमार तिवारी-बीएसए